-->
Worlds Richest Person

Worlds Richest Person

 

दुनिया में सबसे अमीर शख्स बने Jeff Bezos



अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज एक बार फिर अपने नाम कर लिया है. उन्होंने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को पीछे छोड़ दिया है. दरअसल मंगलवार को टेस्ला इंस के शेयर्स में गिरावट जिसकी वजह से मस्क पहले पायदान से खिसककर दूसरे पायदान पर आ पहुंचे. वहीं जेफ बेजोस की कुल संपत्ति की बात करें तो ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के अनुसार ये करीब 14.10 लाख करोड़ रुपये है.



इस साल इतनी बढ़ी संपत्ति
इस साल यानी 2021 में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की संपत्ति बढ़कर 2050 करोड़ डॉलर हो गई. हालांकि जेफ बेजोस की संपत्ति में सिर्फ 88.40 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ. वहीं पिछले 24 घंटों में मस्क की संपत्ति 458 करोड़ डॉलर घट गई और इसी के चलते उनके सिर से दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज छिन गया. 26 जनवरी के बाद से टेस्ला के शेयर्स में 10 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है.


गिरे इतने शेयर्स
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट की मानें तो मंगलवार को टेस्ला का शेयर 2.4 प्रतिशत टूटकर 796.22 डॉलर पर बंद हुआ. इसी की वजह से मस्क की संपत्ति में 4.58 अरब डॉलर की कमी देखी गई. इसके बाद एलन मस्क की कुल संपत्ति 19000 करोड़ डॉलर है. हालांकि मस्क बेजोस से ज्यादा पीछे नहीं हैं.


मस्क ने बेजोस को छोड़ा था पीछे
बता दें कि जेफ बेजोस पिछले कई सालों से लगातार दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए थे लेकिन जनवरी 2021 में मस्क उन्हें पछाड़कर दुनिया सबसे रईस शख्स बन गए. जेफ बेजोस की संपत्ति एलन मस्क से 95.5 करोड़ डॉलर ज्यादा है. वहीं भारत के मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में भी नहीं हैं.


0 Response to "Worlds Richest Person"

Post a Comment

Thanks